Thursday, February 22, 2018

बड़ी खबर :: रेलवे के ग्रुप डी के पदों पर आवेदन के लिए हट सकती है आईटीआई की अनिवार्यता

बड़ी खबर :: रेलवे के ग्रुप डी के पदों पर आवेदन के लिए हट सकती है आईटीआई की  अनिवार्यता , रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दिया भरोसा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि रेलवे के ग्रुप डी के पदों के लिए मैटिक के साथ आइटीआइ की अनिवार्यता को खत्म करने के मसले पर रेलवे सकारात्मक कार्रवाई करेगा। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने इसका भरोसा दिया है।

उप मुख्यमंत्री ने आइटीआइ की अनिवार्यता खत्म करने के मसले पर हंगामा कर रहे युवकों से शांति बनाने की अपील की। कहा कि ग्रुप सी के सहायक लोको पायलट और तकनीकी पदों के लिए तो मैटिक के साथ आइटीआइ की अनिवार्यता उचित है, मगर ग्रुप डी के पदों के लिए आइटीआइ की अनिवार्यता नहीं होनी चाहिए। रेलवे ने ग्रुप डी के 62,900 व ग्रुप सी के तहत असिस्टेंट लोको पायलट व अन्य तकनीकी 26,500 पदों के लिए विज्ञापन निकाला है। ग्रुप डी के पदों के लिए मैटिक के साथ आइटीआइ की योग्यता अनिवार्य की गई है और इस मसले पर युवकों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। 

तीन दिन पहले उप मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री से उम्र सीमा बढ़ाने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया था, जिसके आलोक में रेलवे ने 18 से 31 वर्ष की उम्र सीमा को बढ़ा कर 18-33 वर्ष कर दिया। दो वर्ष उम्र सीमा बढ़ाने से लाखों छात्रों को फॉर्म भरने का मौका मिला है। इसके साथ ही छात्र अलग-अलग जोन की जगह केंद्रीयकृत तरीके से फॉर्म भर रहे हैं।

छात्र संगठनों का विवि में अर्धनग्न प्रदर्शन
छात्रसंघ चुनाव में छात्रहित की अनदेखी के आरोप में छात्र संगठनों का आंदोलन लगातार जारी है। छात्र नेताओं ने बुधवार को विवि में अर्धनग्न प्रदर्शन कर विरोध जताया। अब गुरुवार को छात्र गाय लेकर विश्वविद्यालय पहुंचने वाले हैं। गो पूजन कर विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए सद्बुद्धि की प्रार्थना करेंगे। छात्र हम के विवि अध्यक्ष संकेत मिश्र ने कहा कि सर्वदलीय छात्र संगठन ने अर्धनग्न होकर अपनी नाराजगी का इजहार किया। इसके जरिए कुलपति को जगाने की कोशिश की। मगर, प्रशासन फिर भी नींद से जाग नहीं पाया है। इसीलिए, हमलोगों ने गो पूजन करने का फैसला किया है।

Share:

0 comments:

Post a Comment

Like, Follow, Subscribe

Blog Archive

List of RRBs Railway